*सफाई में अनियमितता बरतने के कारण मौहरी-चिरमिरी सेक्शन के सफाई ठेकेदार को किया गया टर्मिनेट |*

*अनियमितता पाये जाने पर यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी |*

बिलासपुर – (वायरलेस न्यूज 10 सितम्बर 2024 )

रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा, स्वास्थ्य और स्वच्छता को सर्वोच्च प्राथमिकता दिया जा रहा है | रेलवे में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने, नियमित रूप से साफ-सफाई के मानकों का पालन करने और गाड़ियों तथा स्टेशन परिसर को स्वच्छ बनाए रखने की जिम्मेदारी योजनबद्ध तरीके से ठेकेदारों को सौंपी गई है ।
इसी क्रम में मौहरी-चिरमिरी सेक्शन में नियमित रूप से साफ-सफाई का कार्य ठेकेदार को सौंपा गया था। विगत दिनों यात्रियों द्वारा इस सेक्शन के विभिन्न स्टेशनों में गंदगी होने की शिकायत की गई | शिकायतों को प्राथमिकता देते हुये रेलवे प्रशासन द्वारा इस पर त्वरित कार्रवाई की गई । विभिन्न स्तरों पर निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि ठेकेदार द्वारा सफाई संबंधी कार्यों में अनियमितता बरती जा रही थी। चेतावनी दिए जाने के बावजूद सफाई कार्य में सुधार नहीं हुआ | इसे गंभीरता से लेते हुये वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनुराग कुमार सिंह द्वारा ठेकेदार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनके ठेके को टर्मिनेट करने का निर्णय लिया गया ।
वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनुराग कुमार सिंह ने बताया कि यह ठोस निर्णय स्टेशन परिसर में बेहतर स्वच्छता सुनिश्चित करने और सुरक्षा के साथ ही यात्रियों की सुविधाओं और उनकी यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लिया गया है। रेलवे प्रशासन ने स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की अनियमितता को गंभीरता से लेते हुए ठेकेदारों के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं। यात्रियों की सुविधा, स्वास्थ्य और स्वच्छता को प्राथमिकता देते हुए यह निर्णय लिया गया है कि सफाई के निर्धारित मानकों का पालन न करने वाले ठेकेदारों पर तुरंत निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।
रेलवे प्रशासन सभी यात्रियों से अपील करता है कि वे स्टेशनों पर स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग करें और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या अनियमितता की सूचना संबंधित स्टेशन अधिकारियों को दें। यह कदम रेलवे के स्वच्छ और सुरक्षित यात्रा के संकल्प को और मजबूत करेगा।