बिलासपुर ( वायरलेस न्यूज़) शनिवार को प्रदेश में सर्वाधिक संख्या में टीकाकरण करने वाले बिलासपुर जिले में रविवार को भी सभी वैक्सिंग सेंटरों में आम जनता का सैलाब उमड़ पड़ा। सभी सेंटरों में सुबह से लेकर दोपहर तक लोगों का रैला रजिस्ट्रेशन कराने और टीका लगवाने के लिए जुटा रहा। लोगों की भीड़ के कारण शहर के कुछ वैक्सीन सेंटरों में वैक्सीन खत्म होने और इसके चलते लोगों के आक्रोश में आने की खबर भी आ रही है।

वहीं दूसरी ओर राजकिशोर नगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुबह से ही लोग वेक्सिनेशन के लिए पहुंच गए थे, केंद्र प्रभारी डॉ आकांक्षा झा ने बताया कि लोग यहाँ शांति पूर्वक पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करते रहे और नम्बर के अनुसार टीकाकरण कराते गए आज 110 लोगों का टीकाकरण कय्या गया हालाँकि 200 लोगों को लगाना था लेकिन वैक्सीन नही होने के चलते लक्ष्य हासिल नही हो सका हमने सम्बंधित टीकाकरण अधिकारी को सूचित कर दिया है । स्टाफ का भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहे है।

बिलासपुर के सरकंडा क्षेत्र में स्थित आयुर्वेदिक कॉलेज अस्पताल के परिसर में भी आज सैकड़ों लोग कोविड का टीका लगाने के लिए पहुंच गए। लेकिन दोपहर को 12 बजे बस से यहां वैक्सीन खत्म हो गई जिससे टीका लगाने का काम बंद हो गया। इनमें बहुत से ऐसे लोगों को भी टीका नहीं लगाया जा सका, जिनका रजिस्ट्रेशन बकायदा हो चुका था। इससे लोग आक्रोशित हो गए और वहां मौजूद स्टाफ तथा डॉक्टरों पर अपना गुस्सा निकालने लगे। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक वहां माहौल काफी खराब हो चला है। और लोग टीका लगवाने के लिए ही डटे हुए हैं। प्रशासन को ना केवल सरकंडा के आयुर्वेदिक अस्पताल वरन, शहर के सभी वैक्सीन सेंटरों से जीवंत संपर्क रखकर वहां वैक्सीन की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों में निराशा होगी।और वैक्सीनेशन का लक्ष्य भी बुरी तरह प्रभावित हो सकता।